Korba News: मनखे-मनखे एक समान का संदेश के साथ आएगी सतनाम संदेश यात्रा


Publish Date: | Sat, 21 Nov 2020 11:32 PM (IST)

कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गुरु बालक दास की स्मृति में सतनाम संदेश यात्रा रविवार को बिलासपुर से शुरू होकर कोरबा पहुंचेगी। बाबा गुरूघासीदास के मनखे-मनखे, एक समान का संदेश को जन-जन तक पहुंचाने निकाली गई इस यात्रा में गुरू रुद्रकुमार (केबिनेट मंत्री) प्रमुख रूप से शामिल रहेंगे।

सतनाम संदेश यात्रा सुबह 10 बजे बिलासपुर से गुरू रुद्रकुमार की अगुवाई में कोरबा के लिए रवाना होगी और अकलतरा- बलौदा होते कोरबा जिले में प्रवेश करेगी। मार्ग में पड़ने वाले गांव भिलाई, कोरबी, सरईसिंगार, डोंगरी, विशाल हरदी, खिसोरा, पंतोरा, तरदा, भलपहरी, देवरमाल, उरगा, पताढीधाम होते हुए शाम चार बजे कोरबा पहुंचेगी। शहर के प्रवेश द्वार सीतामणी चौक में संदेश यात्रा का सतनामी कल्याण समिति के पदाधिकारी व सदस्य स्वागत करेंगे। शहर भ्रमण के बाद संदेश यात्रा शाम छह बजे ट्रांसपोर्टनगर स्थित सतनाम प्रांगण पहुंचे कर पर सभा में परिवर्तित हो जाएगी। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ सतनामी समाज के पदाधिकारी, सामाजिक स्तर की समितियों के पदाधिकारी, जिले के राजमहंत शामिल होंगे। जिला सतनामी कल्याण समिति के अध्यक्ष एसके बंजारा ने बताया कि प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम होने की वजह से अन्य जिलों से भी समाज के लोग संदेश यात्रा में शामिल होंगे। बाबा गुरुघासीदास के संदेशों को सभी आत्मसात करने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है।

पंचवटी में होगा अभिनंदन

समाज के सचिव जीएल बंजारे ने बताया कि गौ माता चौक में चार बजे यात्रा का स्वागत किया जाएगा। इसके बाद जैतखाम के पास विकास नगर सीतामणी, पुराना बस स्टैंड, सुनालिया ज्वेलर्स नहर के पास, ट्रांसपोर्ट नगर, एसएसबी चौक, आईटीआई, कोसाबाड़ी चौक, सुभाष चौक, महाराणा प्रताप चौक होते हुए गुरूघासी चौक (मुड़ापार) होते हुए सतनाम प्रांगण में यात्रा पहुंचेगी। सभी स्थानों पर समाज के प्रबुद्धजन व पदाधिकारी यात्रा का स्वागत करेंगे। शाम 5.30 से 6.30 तक सतनाम प्रागंण में आमसभा होगी। 6.30 से सात बजे तक अधिकारी- कर्मचारी फेडरेशन के साथ पंचवटी विश्रामगृह में अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here